Upcoming Mobile Phone: आने वाले हैं ये जबरदस्त मोबाइल फोन।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आप नया स्मार्टफोन लेने के लिए रिसर्च कर रहे हो। देख रहे हो कौनसा फ़ोन में कौनसा पावरफुल चिपसेट दिया है, कौनसा फ़ोन में कैमरा कैसा है, कौनसा फ़ोन में बैटरी बैकअप वगैरह कैसा मिल रहा है, कौनसा फ़ोन में डिस्प्ले वगैरह कैसा दिया है? फ़ोन लेने से पहले रिसर्च करना चाहिए। इससे आपको एक बेहतर फ़ोन मिल जाता है, लेकिन गाइस मार्केट में भी आपको ध्यान देना चाहिए। कोई भी स्मार्ट फ़ोन पर्चेस करने से पहले मतलब मैं बात कर रहा हूँ आने वाला एक दो हफ्ते में इंडिया में कौनसा कौनसा नया फ़ोन लॉन्च हो रहा है वो भी आपको जरूर जानना चाहिए। क्योंकि जो जो फ़ोन आ रहा है भाई उसमें भी तो कोई फ़ोन आपके लिए वैस्ट हो सकता है। तो आज इस पोस्ट में मैं आपको कुछ नया स्मार्टफोन बताऊँगा जिसका इंडिया में लॉन्च 100% कन्फर्म हो चुका है। लॉन्च डेट भी बताऊँगा। मतलब अगर आपका बजट में कोई फ़ोन आप सेलेक्ट करके बैठे हो तो भाई ये गलती मत करना। आज जो नया स्मार्टफोन बताने जा रहा हूँ उनमें से कोई फ़ोन आपके बजट में भी वैस्ट हो सकता है। तो ये सारे स्मार्ट फ़ोन के बारे में जान लो, उसके बाद डिसाइड करो। आपको कौन सा फ़ोन लेना है? तो चलो देर किस बात की फटाफट से जान लेते हैं सारे स्मार्ट फ़ोन के बारे में।

 

तो इस लिस्ट में पहला फोन है Xiaomi Redmi 14 5G 

 

Xiaomi-Redmi-14

यह मोबाइल फोन ऑफिशियली 7 मार्च को लॉन्च किया जा रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको Android v15 ,Side Fingerprint Sensor और डिस्प्ले की बात करें तो 6.82 इंच, IPS डिस्प्ले होगी 1080 x 2460 पिक्सल का रिजोल्यूशन है 120 Hz का रिफ्रेश रेट है कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी दिया जा रहा है

कैमरा 108 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिससे आप 1080p @ 30 fps में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा 

प्रोसेसर की बात की जाए तो Octa Core Processor होगा। 8 GB रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज मिल जाएगा  5000 mAh की बैटरी मिल जाएगा और 90W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा 

 

अब दूसरा फ़ोन दोस्तों जो आपको मिलने वाला है वो रियलमी के तरफ से मिलेगा और उसका भी लॉन्च डेट निकल के आ चुका है। दोस्तों रियलमी 12 सीरीज का ही फ़ोन होगा। इससे पहले रियलमी 12 प्रो और प्रो प्लस को लॉन्च कर दिया है। लेकिन अब दोस्तों realme 12 Plus  करके एक नया 5जी फ़ोन आपको मिलेगा। दोस्तों ऑफिशियली यह मोबाइल फोन 6 मार्च को लॉन्च हो रहा है। 

realme-12-Plus

 

इस realme 12 Plus मोबाइल फोन में MediaTek Dimensity 7050 का प्रोसेसर मिल रहा है। और 6 GB रैम के साथ यह मोबाइल आएगा अगर हम डिस्प्ले की बात करें तो इस मोबाइल फोन में आपको 6.7 की डिस्प्ले मिलेगी। कैमरा 50 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा रहेगा। 5000 mAh की बैटरी आपको इस मोबाइल फोन में मिलने वाली है।

अब जो अगला फ़ोन आपको मिलने वाला है दोस्तो वो है आई क्यू की तरफ से iQOO Z9 5जी ये भी इंडिया में लॉन्च हो रहा है दोस्तों इसका भी इंडिया लॉन्च कन्फर्म हो चुका है और ये फ़ोन आपको जल्द ही मिलने वाला है। 

iQOO-Z9

 

दोस्तो ये पावरफुल गेमिंग फ़ोन होगा जहाँ पर आपको कैमरा भी अच्छा मिलेगा और आई क्यू का फ़ोन का क्या ही बताऊँ भाई काफी तगड़ा फ़ोन होता है तो अगर आप चाहो तो इसका भी वेइट् कर सकते हो। इस iQOO Z9 मोबाइल फोन में आपको MediaTek Dimensity 7200 प्रोसेसर मिलेगा 8 GB रैम और 6.67 इंच की डिस्प्ले होगी।

50 मेगापिक्सल  + 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। 6000 mAh की पावरफुल बैटरी आपको मिलने वाली है।

अगला स्मार्ट फ़ोन दोस्तो ओपो की तरफ से आपको मिलने वाला है Oppo F25 Pro 5G इसको भी इंडिया में लॉन्च किया जा रहा है। इंडिया का लॉन्च इसका भी कन्फर्म हो चुका है। दोस्तों और ये फ़ोन  29 फरवरी को इसको इंडिया में लॉन्च किया जा रहा है। अब देखते है दोस्तो किस बजट में इस फ़ोन को लॉन्च करते है? ओप्पो और कैमरा काफी बढ़िया होने वाला है। मुझे लगता है अगर आप चाहो तो इसका भी वेइट् कर सकते हो। यह मोबाइल फोन Android v14 पर बेस्ड होगा और  इस मोबाइल फोन में आपको डिस्प्ले में ही फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।


Oppo-F25-Pro

 

डिस्प्ले की बात की जाए तो इस मोबाइल फोन में आपको 6.7 इंच की, AMOLED डिस्प्ले मिलने वाली है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 x 2412 होगा और रिफ्रेश रेट 120 Hz होगा। रियर कैमरा की बात की जाए तो ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा 108 मेगापिक्सल + 32 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल का रहेगा जो 4K @ 60 fps की वीडियो रिकॉर्डिंग देगा। फ्रंट में आपको 32 मेगापिक्सल का कैमरा मिलने वाला है। प्रोसेसर को देखें तो Mediatek Dimensity 7200 रहेगा 8 GB रैम और 256 GB के इंटरनल स्टोरेज रहने वाली है। 5000 mAh की बड़ी बैटरी होगी जो 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी और इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन से आप रिवर्स चार्जिंग भी कर सकते हैं।

 

इन्हें भी पढ़ें।

Best 5G Mobile Phone : आज हम आपको वैस्ट 5G मोबाइल फोन के बारे में बताएंगे

Nothing Phone 2a launch date: आने वाला है धमाकेदार मोबाइल फोन।

Infinix hot 40i : ये है बजट का मोबाइल फोन।

Motorola G04 Mobile Phone launch: कीमत बस इतनी।

Is Honor X9b good phone? मोबाइल फोन कैसा है?

 

 

Leave a Comment